भाग्यनगर गणेश उत्सव समिति ने शुरू की भूख हड़ताल

Bhagyanagar Ganesh Utsav Committee started hunger strike
भाग्यनगर गणेश उत्सव समिति ने सरकार द्वारा टैंक बंड पर गणेश विसर्जन की व्यवस्था न किये जाने के विरोध में  अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की।

आज यहाँ भाग्यनगर गणेश उत्सव समिति के उपाध्यक्ष रामराजू, महासचिव डॉ. भगवंत राव, केन्द्रीय समिति सदस्य टी.एन. मुरारी सहित अन्य ने टैंक बंड में गणेश विसर्जन व्यवस्था को लेकर दुपहिया वाहन रैली निकालने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने तेलुगु तल्ली के पास रैली को यह कहकर रोक दिया कि वर्तमान में विधानसभा सत्र जारी रहने के चलते किसी को रैली की अनुमति नहीं है। इस बात को लेकर पुलिस और समिति के बीच तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर अलग-अलग पुलिस थानों में भेज दिया। डॉ. भगवंत राव, रामराजू और टी.एन. मुरारी को रामगोपाल पुलिस थाने में भेजा गया। गिरफ्तार गणेश भक्तों ने भजन कीर्तन अारंभ कर दिये। पुलिस ने सभी को वापस सिद्दिअम्बर बाजार स्थित बाहेती भवन में छोड़ दिया। इस रवैये से नाराज समिति ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल आरंभ कर दी। जब तक सरकार द्वारा पूरा प्रबंध नहीं करती, तब तक भूख हड़ताल जारी रखने की बात समिति ने की।

समिति के महामंत्री डॉ. भगवंत राव ने `मिलाप' को बताया कि जिस प्रकार सरकार ने मीटिंग कर जो व्यवस्था करने की बात की थी, उसके उल्टा ही हुआ। समिति प्रबंध देखने के लिए टैंक बंड पर गई, तो वहाँ कुछ भी व्यवस्था नहीं की गई। इसको लेकर विरोध करना पड़ा। टैंक बंड पर सालों से गणेश विसर्जन किया जा रहा है। अब इस प्रकार इसे रोकना सही नहीं है। जिस प्रकार पूर्व में व्यवस्था की जाती थी, उसी प्रकार की व्यवस्था हो, यही समिति की माँग है। जब तक इस पर सरकार पूरा विश्वास नहीं जताती, समिति विरोध में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेगी।  
Comments System WIDGET PACK